लालू यादव को हाईकोर्ट से राहत, 20 अगस्त तक मिली बेल

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 अगस्त): चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाई जाने पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में सुनवाई के दौरान लालू की प्रोविजनल बेल 20 अगस्त तक कोर्ट ने बढ़ा दी है, हलांकि कोर्ट ने मौखिक रूप से कहा है कि लालू यादव सजायाफ्ता हैं और इलाज के बाद घर पर नहीं रह सकते।

कोर्ट ने इस मामले में लालू यादव की मेडिकल रिपोर्ट पर सीबीआई को जांच कर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि लालू यादव की प्रोविजनल बेल 14 अगस्त को समाप्त हो रही थी। इस मामले को लेकर अगली सुनवाई 17 अगस्त को होगी। बता दें कि सुनवाई के दौरान लालू के अधिवक्ता ने बताया कि मुंबई स्थित एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में लालू यादव 6 अगस्त को ही भर्ती हो गए हैं। उनको यूरिनल, डायबिटीज सहित अन्य बीमारियां हैं । जिनका इलाज चल रहा है । मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनका डायबिटीज कंट्रोल नहीं हो रहा है और उन्हें प्रतिदिन 70 इंसुलिन लेनी पड़ रही है।

इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि लालू यादव को क्रोनिक किडनी की बीमारी है। जिसका इलाज चल रहा है। जिस पर कोर्ट ने मौखिक रूप से कहा कि लालू यादव सजायाफ्ता हैं और अस्पताल में इलाज कराने के बाद  घर में नहीं रह सकते। साथ ही कोर्ट ने उनके द्वारा प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाए जाने की मांग को ठुकराते हुए मात्र 20 अगस्त तक प्रोविजनल बेल की अवधि बढ़ाई और 17 अगस्त को मामले की सुनवाई निर्धारित की।