उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल को बंगला खाली करने का निर्देश

नई दिल्ली (16 अगस्त): दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पत्नी पायल अब्दुल्ला को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया है।

क्या था मामला... - केंद्र सरकार ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की पत्नी को सरकारी बंगला नहीं दिया जा सकता है। - केंद्र ने तर्क दिया कि किसी भी व्यक्ति को बंगला इस आधार पर नहीं दिया जा सकता कि उसे Z श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। - उमर की पत्नी का सरकार से लेना-देना नहीं है। इसलिए उन्हें बंगला देने का कोई आधार नहीं है। - पायल की याचिका पर पिछली सुनवाई पर हाईकोर्ट ने केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकार को नोटिस देकर जवाब मांगा था।

पायल का कहना था... - पायल ने कहा था कि दिल्ली के 7 अकबर रोड के टाइप 8 बंगले को सुरक्षा कारणों से खाली न कराया जाए। - पायल और उनके 2 बेटे फिलहाल दिल्ली के इस बंगले में रह रहे हैं। - उमर अब्दुल्ला जब 1999 मे मंत्री बने तो ये बंगला उन्हें दिया गया था। - पायल ने कहा है कि सुरक्षा के लिए उनको Z सिक्योरिटी और बेटों को Z प्लस सिक्योरिटी दी गयी है, जिसमें करीब 94 सुरक्षा कर्मी है। - अगर उनसे टाइप 8 बंगला खाली करवा लिया जाता है तो इतने सुरक्षाकर्मियों के लिए छोटे बंगले में रहना मुश्किल है। - वहीं केंद्र सरकार ने इस आधार पर बंगला खाली करने का आदेश दिया था की अब उमर अब्दुल्ला सरकार में नहीं है। - उमर अब्दुल्ला और उनकी पत्नी पायल साल 2011 से अलग रह रहे हैं।