शहीद की बेटी बोली- अपने शहीद पिता का अपमान न करें गुरमेहर

नई दिल्ली(4 मार्च): पठानकोट हमले में शहीद लांसनायक मूलराज की बेटी ने शुक्रवार को दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर से कहा कि वह अपने शहीद पिता कैप्टन मनदीप सिंह के बलिदान का अपमान न करें। हाल में ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ ऑनलाइन कैंपेन चलाने को लेकर गुरमेहर कौर विवादों में फंस गई थीं।

- शहीद लांसनायक मूलराज की बेटी पूजा ने कहा, 'मैं गुरमेहर से कहना चाहती हूं कि वह अपने पिता के बलिदान का अपमान करना बंद करें। गुरमेहर कृपया ऐसे लोगों का अपमान करना बंद करें जिन्होंने इस देश और इसके लोगों के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी। ऐसे लोगों का भी जिन्होंने अपने पिता और बेटे खोए हैं।'

-बीते सप्ताह दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठन के छात्रों के बीच हुई झड़प के बाद गुरमेहर ने फेसबुक पर एबीवीपी के विरोध में कैंपन की शुरुआत करते हुए एक तस्वीर फेसबुक पर शेयर की थी, जो काफी वायरल हुई थी।

-इसके बाद एक पुराने विडियो को लेकर भी लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। इस विडियों में उन्होंने कहा था कि उनके पिता कारगिल में पाकिस्तान के साथ युद्ध में शहीद हो गए थे। इस विडियो में उन्होंने यह भी बताया था कि पाकिस्तान को लेकर वह क्या सोचती हैं। इस विडियों में वह कहती हैं, 'पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्क युद्ध ने मारा।' दरअसल वह इस विडियो के माध्यम से दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने का संदेश दे रही थीं।

-बता दें कि डीयू के रामजस कॉलेज में बीते सप्ताह एक कार्यक्रम का विरोध करते हुए एबीवीपी ने कथित तौर पर छात्रों से मारपीट की थी, जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई। इस कार्यक्रम में देशद्रोह के आरोपी और जेएनयू के छात्र उमर खालिद को बोलना था।