पठानकोट हमला : जांच के लिए पाक जाएगी NIA की टीम

नई दिल्ली (1 अप्रैल) :  भारत के पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले की जांच के लिए नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम पाकिस्तान जाएगी। पाकिस्तान की ज्वाइंट इन्वेस्टिगेशन टीम (जेआईटी) ने भारत की ओर से टीम भेजे जाने के प्रस्ताव का स्वागत किया है। एनआईए के महानिदेशक शरद कुमार ने कहा कि जेआईटी ने ऐसा ही एक दल पाकिस्तान भेजने के भारत के प्रस्ताव का स्वागत किया है। उधर, गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने पाकिस्तान की टीम के भारत आने के परिणाम को सकारात्मक बताया है। रिजिजू ने कहा है कि पाक टीम ने भारत की अब तक की जांच को लेकर कोई विरोधाभासी बात नहीं की है। हालांकि रिजिजू ने ये भी कहा कि अभी जांच के सिलसिले में भारत की टीम के पाकिस्तान जाने की कोई तिथि तय नहीं हुई है। 

कुमार ने पाकिस्तानी जांच दल को हमले के बारे में दी गई सूचनाओं के बारे में बताया कि एनआईए ने अपने अधिकारियों का एक दल जांच करने के लिये पाकिस्तान भेजने का प्रस्ताव रखा था जिसका पाकिस्तानी दल ने स्वागत किया। पाकिस्तानी दल ने जांच में पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया है। 

उन्होंने बताया कि 27 मार्च को यहां पहुंचे पाकिस्तानी दल को पिछले पांच दिनों के दौरान हमला स्थल तथा आतंकवादियों के प्रवेश स्थल का दौरा कराया गया। उसे पंजाब पुलिस के अधीक्षक सलविंदर सिंह, उनके रसोइये तथा दोस्त राजेश वर्मा समेत 16 गवाहों से जानकारी हासिल करने की अनुमति दी गयी।