आतंकी ने पहने थे पाकिस्तानी ब्रैंड के जूते

नई दिल्‍ली (5 जनवरी): पठानकोट के गुनहगारों पर कार्रवाई के लिए भारत ने पाकिस्तान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर अजीत डोभाल ने सोमवार रात पड़ोसी मुल्क को कई सबूत सौंपे। सूत्रों के अनुसार मारे गए छह आतंकियों में से एक ने पाकिस्तान के एपकॉट ब्रैंड के जूते पहन रखे थे।

एपकॉट के मायने ईस्ट पाकिस्तान क्रम टैनेरी से हैं। यह पाकिस्तान में पॉपुलर कंपनी है। आतंकियों के पास मेड इन पाकिस्तान लेबल वाली बैटरीज़ थीं। यही नहीं हर आतंकी अपने साथ 25 किलो एक्सप्लोसिव लेकर आया था। वहीं जांच में यह भी पता चला है कि दो आतंकी पहले ही एयरबेस में घुस गए थे। इसके बाद चार अन्य आतंकवादी उन्हें मदद देने के लिए आए थे।

एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि एक आतंकी ने पाकिस्तान में बैठे अपने सरगना को बताया कि दो आतंकवादी पहले ही एयरबेस में घुस गए हैं, बल्कि हम उनका साथ देने के लिए जा रहे हैं। वहीं आतंकवादियों के पास से जो बैटरियां मिली हैं, वो भी पाकिस्तान में बनी हुई लग रही है। हर आतंकवादी के पास कम से कम 20 से 25 किलो बारूद था। ये आतंकवादी पूरी तरह से प्रशिक्षित थे। उनके पास हथियारों और विस्फोटकों का जखीरा था। ये आतंकवादी मसरूर बड़ा भाई गांव में रुके थे, जो कि अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ ही किलोमीटर दूर है। यहां आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का ट्रेनिंग कैंप चलता है।