अनशन पर हार्दिक पटेल, अस्पताल में भर्ती कराया गया

नई दिल्ली (20 फरवरी): पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के कन्वीनर हार्दिक पटेल को सूरत के नए सिविल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। शनिवार को चक्कर आने की शिकायत पर उन्हें भर्ती कराया गया। हार्दिक को लाजपोर सेंट्रल जेल (एलसीजे) से मेडिकल टेस्ट के लिए लाया गया था। जिसके बाद उनकी हालत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। हार्दिक एलसीजे में बुधवार शाम से अनशन पर हैं।

'टाइम्स ऑफ इंडिया' की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक ने जेल अधिकारियों की तरफ से कथित उत्पीड़न के बाद बुधवार शाम से खाना पीना छोड़ दिया था। उन्होंने अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया। जेल में अनशन के बाद उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत थी। क्योंकि वह अनशन पर हैं इसके लिए उन्हें एक अलग सेल में रखा गया। साथ ही उन्हें किसी भी बाहरी व्यक्ति से मिलने नहीं दिया जा रहा। उन्होंने आरोप लगाया कि जो खाना उन्हें घर से मिल रहा था उसमें पानी और धूल मिलाकर दिया जा रहा था। हालांकि, एलसीजे अधिकारियों ने इन आरोंपो को खारिज कर दिया है।

शुक्रवार रात हार्दिक ने चक्कर आने और यूरीनेशन में समस्या की शिकायत की। जिसके बाद उन्हें चेक-अप के लिए नए सिविल हॉस्पिटल लाया गया। उनके खून और यूरिन के टेस्ट से हाई एसीटोन लेवेल्स का पता चला। जिसके बाद उन्हें एनसीएच के प्रिजनर वार्ड में भर्ती कराया गया। एनसीएच के मेडिकल सुपरीटेंडेंट एमके वादेल ने बताया, "हार्दिक को इन्ट्रावीनस ग्लूकोस दिया गया है जिससे उनके एसीटोन लेवेल्स को कम किया जाए। उनकी हालत में सुधार हो रहा है। उनकी हालत पर नज़र रखी जा रही है।"