बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क को जमीन देगी यूपी सरकार, कैबिनेट में लगी मुहर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 जून): उत्तर प्रदेश में मंगलवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में यूपी कैबिनेट की अहम बैठक हुई। लोकभवन में हुई इस बैठक में ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क को हरी झंडी दे दी गई।

 इसके साथ की गई कई और महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को यूपी से बाहर ले जाने की धमकी के बाद योगी सरकार पिछले दिनों हरकत में आई थी। सीएम योगी और बाबा रामदेव के बीच बातचीत के बाद इस पार्क को ग्रेटर नोएडा में ही बनाने पर सहमति बनी थी।

सीएम योगी ने इस मामले को जल्द की कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था। सीएम योगी आदित्यनाथ की इस मामले में दो बार बाबा रामदेव से बातचीत हुई, जिसके बाद यह मामला शांत हुआ। इसके बाद राज्य सरकार ने भूमि हस्तांतरण और सहमती देने के लिए केंद्र सरकार से तीस जून तक का समय मांगा था।

गौरतलब है कि यूपी के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाने की धमकी के बाद यूपी सरकार हरकत में आई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए मामले को बढ़ने से रोका था और जल्द ही कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो बार रामदेव से बात हुई, जिसके बाद मामला शांत हुआ। इसके बाद राज्य सरकार ने भूमि हस्तांतरण और सहमती देने के लिए केंद्र सरकार से 30 जून तक का समय मांगा था।