तुर्की में रनवे पर फिसला विमान, नदी में जाने से बाल-बाल बचे यात्री

नई दिल्ली (15 जनवरी): तुर्की के एयरपोर्ट में लैंडिंग के दौरान यात्रियों से भरा विमान ((बोइंग 737-800)) हादसे का शिकार हो गया। गनीमत रही कि सभी यात्री सु​रक्षित हैं। घटना की सूचना मिलते ही राहत कार्य शुरू कर लिया गया है। सभी य़ात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक पेगसस एयरलाइंस का ये विमान ((बोइंग 737-800)) तुर्की की राजधानी अंकारा से उड़ान भरी थी और ट्रैबजॉन में उतरा था। लैंडिंग के कुछ समय बाद ही यह विमान अचानक ही रनवे से उतर कर नीचे यानी कि ब्लैक सी में गिरने लगा। अच्छी बात ये रही है कि विमान समुद्र में नहीं गिरा और एक बड़ा हादसा टल गया। सभी यात्रियों को हादसे के तुरंत बाद ही सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब ये हादसा हुआ उस वक़्त विमान ((बोइंग 737-800)) की रफ़्तार लगभग 200 किमी प्रति घंटा थी। यात्रियों के मुताबिक बारिश की वजह से रनवे गीला हो गया था और इसलिए ये हादसा हुआ। विमान में कुल 168 लोग सवार थे। फिलहाल दुर्घटना की सही वजह का पता नहीं चला है। अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही एयरपोर्ट और रनवे पर विमानों की आवाजाही फिर से शुरु हो जाएगी।