Flashback - क्या भूख से तड़प कर हुई थी परवीन बाबी की मौत ?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 अगस्त): 70 और 80 के दशक की स्टाइल आइकॉन कहलाती थी परवीन बाबी। टाइम मैगजीन के कवर पर छपने वाली पहली इंडियन स्टार थी। बॉलीवुड में हीरोइन की इमेज चेंज करने वाली बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थीं ।जब परवीन बॉबी बॉलीवुड में आई तो सीधी साधी भारतीय नारी का रोल से बंधी हीरोइन की इमेज बदल गई। 


हिन्दी फिल्मों की हीरोइन बिंदास और फैशनेबल हो गई। परवीन बॉबी का लुक, हेयर स्टाइल ड्रेसिंग सेंस कुछ ऐसा था कि वो आज के दौर में भी आउटडेटेड नहीं कहा जाता सकता । फिल्मी परदे पर परवीन जितनी मॉर्डन और वेस्टर्न थी रियल लाइफ में भी वो वैसी ही थी महेश भट्ट के मुताबिक उनकी तुलना मर्लिन मुनरो से की जाती थी।


सिगरेट, शराब, शॉट्स ड्रेसेज और लेट नाइट पार्टीज उनके शौक थे। उस दौर में परवीन खुलेआम लिव इन रिलेशन में रहती थी। बॉलीवुड में उनके कई अफेयर्स हुए और गौर करने वाली ये बात थी हर बार उनका झुकाव शादी शुदा मर्दो की तरफ रहा। शादीशुदा लोगों की ओर झुकाव रखने की वजह से परवीन को इंडस्ट्री में अलग नजरों से देखा जाता था। 


शायद यहीं वजह भी है कि जिस प्यार की तलाश परवीन को थी वो उन्हें कभी नसीब नहीं हुआ। उनका प्यार हमेशा विवादों में रहा। उनकी लवलाइफ विवाद में रही। परवीन बाबी का रिश्ता महेश भट्ट, कबीर बेदी और डैनी से रहा। लेकिन इन तीनों के साथ उनके रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिली। हर रिश्ते के बाद परवीन ने खुद को तन्हा और ठगा हुआ पाया।