मर्डर के केस में तोते से होगी पूछताछ!

शिकागो (27 जून): शायद ही यह अपने आप में पहला ऐसा मामला होगा, जहां किसी मर्डर केस में एक तोते से पूछताछ होगी। ग्लेना डुरेम पर अपने पति मार्टिन डुरेम की हत्या का आरोप लगाया गया है। मार्टिन का शव पिछले साल मई में मिशिगन के सैंड लेक स्थित आवास में मिला था। उनके शरीर पर पांच गोलियों के निशान थे।

खबर के अनुसार, मार्टिन के परिवार ने दावा किया कि इस दंपति के पालतू तोते बड ने संभवत: हत्या होते देखी है क्योंकि उसे डुरेम की मौत के कुछ ही समय बाद बनाए गए एक वीडियो में यह कहते हुए सुना गया था, ‘‘डोंट शूट’’ (गोली मत चलाओ़)। मार्टिन की मौत के कुछ सप्ताह बाद, दंपति के तोते ने जोर-जोर से एक पुरूष और महिला के बीच होने वाली कहासुनी को बोलना शुरू कर दिया था।

पुरूष ने महिला से कहा कि निकल जाओ यहां से’’। महिला ने जवाब दिया, कि मैं कहां जाऊंगी। परिवार वालों का मानना है कि ये उस पुरूष के अंतिम शब्द हैं। पुरूष ने कहा, गोली मत चलाओ। नेवागो काउंटी के प्रोसीक्यूटिंग अटॉर्नी रॉबर्ट स्प्रिंग के हवाले से कहा गया कि वे तोते के शब्दों का अध्ययन कर रहे हैं और यह तय करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह स्वीकार्य साक्ष्य है?