संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष उठाएगा ई अहमद की मौत का मुद्दा

नई दिल्ली (6 फरवरी):संसद में आज हंगामे के आसार नजर आ रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अपने सांसद ई अहमद की मौत का मामला फिर से उठा सकती है। बजट से ठीक एक दिन पहले सत्र के दौरान अहमद की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। केरल से लोक सभा सांसद ई अहमद की मौत पर मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख मौत की उच्च स्तरीय जांच कराने की अपील की थी।

विपक्षी दलों ने भी अहमद की मौत के बाद बजट टालने की भी मांग की थी लेकिन बजट तय समय तारीख पर एक फरवरी को ही पेश किया गया। शुक्रवार को कांग्रेस के सांसद के सी वेणुगोपाल अहमद की मौत पर स्थगन प्रस्ताव लेकर आए थे जिसे आज दोबारा उठाया जा सकता है।

स्थगन प्रस्ताव में वेणुगोपाल ने अस्पताल प्रशासन और केंद्र सरकार पर इस मामला में अनैतिक रवैया अपनाने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस आज इस मुद्दे पर संसद परिसर में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर सकती है।

आपको बता दें कि बजट सत्र शुरु होने के बाद दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है। शुक्रवार को कांग्रेस सांसदों ने ई अहमद की मौत और टीएमसी ने अपने सांसदों की गिरफ्तारी का मामला उठया था जिसके चलते लोकसभा की कार्यवाही बाधित होती रही। पहले लोकसभा को 1 बजे तक के लिए स्थगित किया गया, दोबारा हंगामा जारी रहने पर इसे सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।