चुनावी हमले के बाद कुछ इस तरह मिले मोदी और मनमोहन, देखिए तस्वीरें

नई दिल्ली (13 दिसंबर): गुजरात चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक दूसरे पर जोरदार हमला किया। लेकिन चुनाव प्रचार के खत्म होने के महज एक दिन बाद दोनों नेता बड़े ही गर्मजोशी से मिले। एक दूसरे का अभिवादन किया। दरअसल संसद पर हमले 16वीं बरसी के मौके पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप लगाते नरेंद्र मोदी और मनमोहन सिंह एक-दूसरे का अभिवादन करते नजर आए।

कांग्रेस के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गए राहुल गांधी भी संसद पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बाद में वे भी सुषमा स्वराज, रविशंकर प्रसाद समेत सरकार के कई नेताओं से मिलते नजर आए। हमले की बरसी पर श्रद्धांजलि देने सभी बड़े नेता जुटे तो इससे डेमोक्रेसी की ताकत नजर आई।

आपको बता दें 13 दिसंबर, 2001 को संसद पर आतंकी हमला हुआ था, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था। महिला समेत 8 जवान शहीद हुए थे। 5 आतंकियों को मार गिराया गया था। हमले की 16वीं बरसी पर मोदी और राहुल के साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, बीजेपी के सीनियर लीडर लालकृष्ण आडवाणी समेत सत्ता और विपक्ष के नेता भारतीय जवानों की शहादत को सम्मान देने के लिए एक साथ खड़े नजर आए।