ऑड-ईवन: कई सांसदों ने तोड़ा कानून, परेश रावल ने मांगी माफी

नई दिल्ली (25 अप्रैल): ऑड-ईवन के दूसरे चरण में बीजेपी सांसद खुद नियम तोड़ते नजर आए। आज से संसद का सत्र शुरू हो रहा है ऐसे में दिल्ली सरकार ने सांसदों को संसद भवन तक पहुंचाने के लिए 6 एसी बसों का इंतजाम किया था। इसके बावजूद कुछ सांसद नियम तोड़कर संसद पहुंचे। वहीं कुछ सांसदों ने इसका पालन भी किया और बस की सर्विस भी ली। एमपी स्पेशल नाम की डीटीसी की बसों में सवार होकर सांसद रंजन भट और सांसद हरि ओम पांडेय संसद भवन पहुंचे।

बीजेपी सांसद परेश रावल नियम तोड़ते हुए संसद पहुंचे। परेश रावल के अलावा मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल, अश्विनी चोपड़ा ने नियम तोड़ा। हालांकि, परेश रावल ने इसके लिए माफी मांग ली। इधर, सांसद असदुद्दीन ओवैसी संसद पैदल चलकर पहुंचे। ओवैसी ने बताया कि उन्हें दिल्ली सरकार की स्पेशल बसे कहीं दिखी ही नहीं।

दरअसल, केजरीवाल सरकार ने फैसला किया था कि सांसदों पर भी ‘ऑड-ईवन’ नियम लागू होगा। यदि वो नियम तोड़ने के दोषी पाए गए तो चालान भी होगा। दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर गोपाल राय ने सांसदों से कार पूल करने की अपील की और कहा कि अभी छह शटल बसें सांसदों के लिए चलाई गई हैं। जरूरत पड़ी तो इसकी संख्या में बढ़ोतरी भी की जाएगी।