इसरत के जवाब में अनारा, संसद के दोनों सदनों में हंगामा

नई दिल्ली (2 मार्च): इशरत केस में नए खुलासे को लेकर आज संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। सुबह सदन का कार्यवाही शुरु होते ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

आज दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा। शोर-शराबा बढ़ता देख राज्यसभा को 10 मिनट के लिए पहले स्थगित गिया गया। लेकिन, फिर कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा बढ़ा तो राज्यसबा को दोपहर 12 तक के लिए स्थगित कर दिया गया। उधर, इसरत के जवाब में कांग्रेस ने गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल की बेटी अनारा की जमान घोटाले का मामला उठाया है।

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय के पूर्व अंडर सेक्रेटरी आरवीएस मणि ने आरोप लगाए हैं कि उनसे जबरन उस हलफनामे में दस्तखत कराए गए थे, जिसमें सरकार ने यू-टर्न लेते हुए कहा था कि इस बात के कोई पुख्ता सबूत नहीं हैं कि इशरत मामले में मारे गए लोग आतंकवादी थे। 

यूपीए सरकार ने इस मामले में दो हलफनामे दायर किए थे। पहले हलफनामे में कहा गया था कि इशरत समेत चार लोग  फर्जी मुठभेड़ में मारे गए थे, पहले हलफनामे में इन लोगों के आतंकवादी होने का जिक्र था, जबकि दूसरे हलफनामें में ये बात गायब थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय के पूर्व अंडर सेक्रेटरी आर.वी.एस. मणि का कहना है कि दूसरे हलफनामे पर दस्तखत करने के लिए उन्हें टॉर्चर किया गया। सिगरेट से जलाया गया और हलफनामें पर जबरन दस्तखत कराए गए।