राम रहीम के गुंडों से जमकर लड़ा हरियाणा का ये पहलवान इंस्पेक्टर

नई दिल्ली (26 जुलाई): डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद शुक्रवार को उनके समर्थकों ने पंचकुला में जमकर कहर बरपाया। इतना ही नहीं राम रहीम के समर्थकों ने मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर भी हमला बोल दिया। पुलिसकर्मी भी मौके से जान बचाकर भागने लगे। इन पुलिसवालों में हरियाणा का पुलिस इंस्पेक्टर अनिल कुमार भी शामिल था, लेकिन अनिल कुमार सीना तान कर खड़े रहे और उपद्रवियों को वहां से भगाने का काम करते रहे।

बताया जा रहा है कि डेरा समर्थकों से लड़ने के वाले अनिल कुमार के सुरक्षा के लिए सिर्फ छड़ी और एक हेलमेट था। अपने सहयोगियों के भागते देख अनिल कुमार ने कहा कि इस तरह से पीछे हटने के लिए आपको शर्म आनी चाहिए। लोग हम पर हंसेंगे। मुझे अपने हथियार दो, मैं उनसे अकेले निपट लूंगा।

आपको बता दें कि अनिल पेशे से पहलवान रहे हैं। अनिल कुमार ने मेन्स ग्रीको-रोमन 96 किग्रा कुश्ती में स्वर्ण पदक जीता था। 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीते हुए पहलवान-कॉप अनिल कुमार ने गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों के सामने साहस का प्रदर्शन किया। जबकि अनेक सुरक्षाकर्मियों आत्मसमर्पण करते नजर आए।