बाबा राम रहीम फैसला: 3 दिन बंद रहेंगे पंचकूला के सभी स्कूल


नई दिल्ली ( 23 अगस्त ): डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के खिलाफ चल रहे साध्वी यौनशोषण मामले में पंचकूला सीबीआइ कोर्ट 25 अगस्त को फैसला सुनाएगी। फैसले से पहले ही हरियाणाभर में लामबंद होने शुरू हो गए हैं। इसके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां चौकस हो गई हैं। इस बीच, हरियाणाभर में आज 23 से 25 अगस्त तक स्कूल, कालेज बंद रखने का फैसला लिया गया है।

पंचकूला के सभी स्कूल और कॉलेजों को अगले 3 दिन तक बंद रखने के लिए पंचकूला की डीसी ने आदेश जारी किए हैं। वहीं हरियाणा के कई जिलों में भी स्कूल कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया। मोहाली में पहले ही तमाम स्कूल और कॉलेजों को एहतियातन बंद करवा दिया गया है।

शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने बताया कि बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। वहीं, हरियाणा सरकार ने तत्काल प्रभाव से सभी मंडल आयुक्तों, डीसी व एसडीएम की छुट्टियां रद कर दी हैं। यही नहीं, जिन अधिकारियों की छुट्टियां पहले एप्रूव हो चुकी हैं, उनकी भी छुट्टियां रद रहेंगी।

सिरसा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख की पेशी के दृष्टिगत हरियाणा रोडवेज की सिरसा जिले में सभी बसों का परिचालन बंद रहेगा। सहकारी समिति की बसों को दो दिन पहले ही बंद कर दिया जा रहा है। आज से चंडीगढ़ और पंचकूला के लिए जाने वाली बसों को भी बंद कर दिया गया है। जीएम रोडवेज व आरटीए दोनों ने बसें बंद किए जाने की पुष्टि की है।