इस क्रिकेटर ने एक पारी में 10 विकेट लेकर बनाया रिकॉर्ड, फिर भी हार गई टीम

उज्जैन (17 अप्रैल): उज्जैन डिवीजन के लेग स्पिनर पलाश कोचर ने टेस्ट मैच के एक ही इनिंग में 10 विकेट चटकाकर रिकॉर्ड बनाया। डोमेस्टिक क्रिकेट में पलाश ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में खेले गए एमपीसीए की महाराजा यशवंत राव ट्रॉफी इंटर डिवीजनल टूर्नानेंट में ये कारनामा किया। इस मैच में उन्होंने नर्मदापुरम संभाग के सभी 10 खिलाड़ियों को आउट किया, फिर भी वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

शनिवार को खेले गए इस मैच में पलाश कोचर ने मैच के दूसरी पारी में 28.1 ओवर फेंके, जिसमें उन्होंने 12 मेडन ओवर के साथ 53 रन देकर 10 विकेट लिए। 23 साथ के कोचर ने इस मैच की पहली पारी में भी 4 विकेट लिए थे।

क्या रहा मैच का समीकरण नर्मदापुरम संभाग ने पहली पारी में 423 रन बनाए थे। जवाब में उज्जैन संभाग की टीम 225 रन ही बना पाई थी। दूसरी पारी में पलाश कोचर की शानदार बॉलिंग के सामने नर्मदापुरम टीम 212 रन ही बना पाई।

कुंबले भी ले चुके हैं 10 विकेट टीम इंडिया के अभी तक के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल अनिल कुंबले ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 विकेट लेने का रिकार्ड बनाया था। उन्होंने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 4 फरवरी 1999 को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैंच में ये रिकॉर्ड बनाया था। इसमें कुंबले ने पाकिस्तान के खिलाफ 26.3 ओवरों में 9 मेडन रखते हुए 74 रन देकर 10 विकेट झटके थे।