कश्मीर पर बातचीत के लिए पाकिस्तान का भारत को न्योता, बोला- सीमा पर शांति चाहते हैं

नई दिल्ली(7 अगस्त): पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कश्मीर मुद्दे पर बातचीत के लिए भारत को न्योता दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर में शांति के लिए दोनों देश मुद्दे का हल निकलने के लिए कोशिश करें। 

-आसिफ ने कहा कि हम बॉर्डर पर तनाव दूर करना चाहते हैं, लेकिन भारत इसके लिए तैयार नहीं। कश्मीर के लोग अपने फैसले के लिए वोट का हक चाहते हैं। 

- पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा, ''कश्मीर मुद्दे का हल निकालने के बाद ही इलाके में अमन कायम हो सकता है। अगर भारत बीतचीत के लिए तैयार नहीं है तो हमारे पास इसके लिए ऑप्शन लिमिटेड हो जाते हैं। हम बॉर्डर पर तनाव दूर करना चाहते हैं, लेकिन भारत इसके लिए तैयार नहीं है। हम बॉर्डर की हिफाजत करना अच्छी तरह से जानते हैं।'' 

- ''अमन के लिए दोनों देशों को यूएन एग्रीमेंट को ध्यान में रखकर एक साथ मुद्दे का हल निकालना होगा। कश्मीर के लोग अपने फैसले के लिए वोट का हक चाहते हैं।'' - आसिफ ने आगे कहा, "पाकिस्तान के हक में हमारी फॉरेन पॉलिसी आवाम की इच्छा पूरी करेगी। दोनों देश चाहते हैं कि सिंधु जल समझौता चलता रहे। हालांकि, किसी भी वॉयलेशन से रिश्ते और भी खराब हो सकते हैं।"

- ''हम अफगानिस्तान के साथ भी दोस्ताना रिश्ते चाहते हैं, लेकिन इसके लिए भारत को भी मदद करनी होगी। पाकिस्तान लंबे वक्त से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है। पाक आर्मी के शहादत से अब खतरा कम हुआ है।''