आखिर क्यों, विराट की 'दीवानी' है पाकिस्तान की यह महिला क्रिकेटर

नई दिल्ली (27 फरवरी): भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को होने वाले हाईवोल्टेज मुकाबले का इंतजार पूरी दुनिया को है। विराट बड़े खिलाड़ी हैं इसमें कोई दोराय नहीं है। यही कारण है कि दुनिया के कोने-कोने में लड़कियां उनकी दीवानी हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की इस लिस्ट में एक महिला पाकिस्तानी क्रिकेटर भी शामिल है। 

हम बात कर रहे हैं पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की स्टार प्लेयर बिस्माह मारुफ की। एक तरफ जहां ज्यादातर पाकिस्तानी खिलाड़ी दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक अफरीदी को फोलो करते हैं वहीं मारुफ विराट के खेलने के अंदाज को फोलो करती हैं। 

मारुफ ने हाल ही बताया था, 'मेरी बैटिंग स्टाइल नेचुरल है, लेकिन मैं दाएं हाथ के बैट्समैन विराट कोहली से ज्यादा प्रभावित रहती हूं। मैं उनके बैटिंग की जबरदस्त फैन हूं। उन्होंने कहा कि विराट के अलावा मैं सुरेश रैना और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क को भी फॉलो करती हूं। इन्हें देख कर सीखती रहती हूं। इससे मुझे शॉट चयन में सुविधा होती है।

गौरतलब है कि इस मैच में सबकी नजरें विराट कोहली पर होंगी। हो भी क्यों न, पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से मौजूदा टीम इंडिया में विराट ही ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अपना 183 रन का सर्वोच्च स्कोर भी पाकिस्तान के खिलाफ ही बनाया है। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मैचों में उनके रनों का औसत 70 का है।