पाक: भाई पीटता था, बदला लेने के लिए दुकान की मिठाई में ज़हर मिलाया, 30 लोग मरे

नई दिल्ली (7 मई): पाकिस्तान से दो भाइयों की आपसी मनमुटाव के नतीजे से हुई एक बेहद दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां मिठाई की एक दुकान के मालिक भाइयों में से एक ने अपनी मिठाइयों में पेस्टीसाइड्स मिलाकर करीब 30 लोगों को मारने की बात कबूल की है। 

ब्रिटिश अखबार 'द इंडिपेंडेंट' की रिपोर्ट के मुताबिक, खालिद महमूद नाम के 18 वर्षीय लड़के ने कबूल किया है कि उसने मिठाइयों में ज़हर अपने भाई तारिक़ से विवाद होने के बाद मिलाया। तारिक़ भी दुकान का हिस्सेदार है।

पुलिस जांचकर्ता मोहम्मद अफजल के मुताबिक, खालिद ने सेंट्रल पंजाब की अदालत में बताया, "मैं उसे एक सबक सिखाना चाहता था। मैं बेहद गु्स्से में था इसलिए मैंने मिठाइयों में बेकिंग के लिए उनमें बॉटल से पेस्टीसाइड मिला दिया।"

एक स्थानीय व्यक्ति ने इन लड्डुओं को अपने पोते के जन्मदिन पर बांटने के लिए खरीदा था। जिन्हें खाकर एक ही परिवार के ग्यारह लोग मारे गए। 

इस लड्डुओं को खाकर बच्चे के पिता, पिता के 6 भाई और एक चाची की मौत हो गई। अन्य लोगों की भी मौतें हुए, जिनकी कुल संख्या 30 है। मृतकों में 5 बच्चे भी शामिल हैं। इसके अलावा चार लोग भी प्रभावित हुए।

पुलिस ने बताया कि पिछले महीने हुई इस घटना में कुल 52 लोग प्रभावित हुए। हालांकि, कुछ अन्य रिपोर्ट्स में यह संख्या 70 बताई गई है।

कार्यकारी डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिसर रमीज़ बोखारी ने बताया कि 18 वर्षीय खालिद ने अपने भाई पर उसका अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया, "खालिद ने पुलिस को बताया कि उसका बड़ा भाई उसे मारा पीटा करता था। उसने बदले की भावना और गुस्से में आकर मिठाइयों में ज़हर मिलाया।" दोनों महमूद भाइयों और दुकान के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=WcgVag-q6IU[/embed]