भारतीय जवानों के पैरों में गिरी पाकिस्तान की पगड़ी, बुर्ज खलीफा में 'इंटरनेशनल इंसल्ट'

न्यूज़ 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 अगस्त): पंजाब के अटारी-वाघा बॉर्डर पर होने वाली बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम के दौरान एक पाकिस्तानी सैनिक को जोश दिखाना महंगा पड़ गया। दरअसल, बीटिंग रिट्रीट के दौरान पाकिस्तानी सैनिक लड़खड़ा गया और उसकी पगड़ी उछलकर गिर पड़ी।इसके बाद पास खड़े एक अन्य पाकिस्तानी सैनिक ने उसे संभाला और पगड़ी को जमीन पर गिरने से बचाया। घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम में  दोनों देशों के सैनिक बेहद आक्रामक मुद्रा में पैर पटकते हुए परेड करते हैं। इसी परेड के दौरान जोश में पाकिस्तानी सैनिक ने इतनी जोर से पैर पटका कि उसकी पगड़ी उछल गई और वह हंसी का पात्र बन गया। लड़खड़ाहट के साथ वह गिरने लगा और किसी तरह दूसरे सैनिक ने उसे संभाला। पाकिस्तानी सैनिक का यह वीडियो वायरल होने के बाद इसे पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भी दिखाया गया। वीडियो को कब रिकॉर्ड किया गया है इस बात की कोई जानकारी नहीं है।

पाकिस्‍तानी जवान के लड़खड़ाने का विडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। पाकिस्‍तानी मीडिया ने भी इस विडियो को दिखाया है। हालांकि यह विडियो कब का है, यह पता नहीं चल पाया है। बता दें कि अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी गर्मियों में शाम 5 बजकर 15 मिनट और सर्दियों में 4 बजकर 15 मिनट पर होता है। रिट्रीट सेरेमनी 45 मिनट तक चलती है। वाघा बार्डर सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक खुला रहता है।

बीटिंग रिट्रीट में पगड़ी उछलने के अलावा एक अउ वाकया हुआ जहां पाकिस्तान की दुनिया में नाक कटी। दरअसल संयुक्त अरब अमीरात में बने बुर्ज खलीफा में हर देश के स्वतंत्रता दिवस पर उसका राष्ट्रीय ध्वज प्रोजेक्ट किया जाता है। भारत का तिरंगा भी इस बार बुर्ज खलीफा पर शान से इतराता दिखा। लेकिन भद्द पिटी तो पाकिस्तान की।  

दरअसल, हुआ यूं कि पाकिस्तानी झंडे को भी उसके स्वतंत्रता दिवस पर बुर्ज खलीफा पर प्रोजेक्ट किया गया। लेकिन इसे पाकिस्तान की बदकिस्मती कहिए या किये गए पापों का फल, उसका झंडा इसपर उल्टा प्रोजेक्ट हो गया। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बता दें कि बुर्ज खलीफा यूएई की सबसे बड़ी टॉवर या बिल्डिंग है। 15 अगस्त को यहां दोनों देशों के दूतावास में स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। लेकिन जब बुर्ज खलीफा पर पाकिस्तानी झंडे के प्रोजेक्शन उल्टा हो गया, तो पाकिस्तान का मजाक बन गया। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी झंडे में चांद और तारा नीचे की तरफ हैं। इस वीडियो के शेयर होने के बाद सोशल साइट्स पर पाकिस्तान का काफी मजाक उड़ाया गया।