UK: पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर पर की नस्लीय टिप्पणी, कहा- आतंकवादी वापस जाओ

नई दिल्ली ( 30 मई): ब्रिटेन में एक पाकिस्तानी मूल के डॉक्टर पर नक्सली टिप्पणी की गई। 37 साल के नवीद यासीन को एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने गाली देते हुए आतंकवादी कहा और वापस अपने देश जाने को कहा।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नवीद मैनचेस्टर आतंकी हमले के एक पीड़ित का इलाज कर रहे थे। उन्होंने 48 घंटे की मेहनत से पीड़ित की जिंदगी बचाने में कामयाबी हासिल की। जब वह दोबारा पीड़ितों का इलाज करने के लिए सैलफर्ड रॉयल हॉस्पिटल जा रहे थे, उसी समय उनके साथ यह घटना घटित हुई। एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति ने उनका कपड़ा पकड़कर खींचा और गालियां देते हुए कहा, 'तुम आतंकवादी, अपने देश वापस जाओ। हम तुम जैसे लोगों को यहां नहीं देखना चाहते हैं।'


यासीन ने इस घटना पर कहा, 'उनको मेरे स्किन के रंग को लेकर जो नफरत और पूर्वाग्रह है, उसे मैं तो दूर नहीं कर सकता हूं।'


यासीन अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ ट्रैफर्ड में रहते हैं। उनका जन्म और पालन-पोषण वेस्ट यॉर्कशायर में हुआ है। उनके परदादा 1960 में पाकिस्तान से यॉर्कशायर गए थे। यासीन ट्रॉमा और ऑर्थोपेडिक सर्जन हैं।


यासीन ने कहा, 'आतंकी हमले किसी नस्ल या धर्म का फर्क नहीं करते हैं।' उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल पीड़ितों का उपचार करना अविश्वसनीय रूप से पीड़ादायक था।

यासीन ने बताया कि उनकी बेटी भी पीड़ित हो सकती थी। उनकी बड़ी बेटी 11 साल की आमेलिया ने आतंकी हमले के शिकार कॉन्सर्ट में जाने की इच्छा जताई थी लेकिन उन्होंने और उनकी पत्नी ने इसका विरोध किया था क्योंकि उनको अगली सुबह स्कूल जाना था।