योगी बने सीएम, जला पाकिस्तानी मीडिया

नई दिल्ली (21 मार्च): यूपी में बीजेपी की जीत के बाद पाकिस्तान की मीडिया में मोदी पर जमकर बहस हुई थी। अब योगी आदित्यनाथ को यूपी का मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद पाकिस्तानी मीडिया में योगी पर बहस हो रही है। पाकिस्तान का मीडिया योगी आदित्यनाथ को मुस्लिम विरोधी और हिंदुओं का तालिबानी नेता तक बताने में गुरेज नहीं कर रहा।


पाकिस्तान के अखबारों से लेकर न्यूज चैनल्स तक पर यूपी में बीजेपी की जीत के बाद से जिस तरह मोदी छाए हुए थे, उसी तरह अब यूपी की कमान सौंपे जाने के बाद योगी छाए हुए हैं। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में जिस तरह से बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है पाकिस्तान हैरान है। पाकिस्तान के मीडिया पर योगी आदित्यनाथ को हिंदू कट्टरपंथी बताया जा रहा है। पाकिस्तान के दुनिया टीवी पर तो योगी आदित्यनाथ को हिंदू तालिबानी तक कह दिया गया।


- पाकिस्तान के सबसे बड़े अखबार डॉन ने लिखा कि हिंदुत्व खुलकर सामने आ गया है। हिंदू कट्टरपंथी को भारत के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य का मुख्यमंत्री चुना गया।

- पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल और दूसरे कई चैनलों पर योगी की हिंदूवादी छवि को लेकर सवाल उठाए गए हैं।


योगी आदित्यनाथ पाकिस्तान के न्यूज चैनलों की हैडलाइन में बने हुए हैं। हालांकि कई इंटरनेशनल न्यूज वेबसाइट्स ने योगी की कट्टर छवि और प्रशासनिक कार्यों की अनुभवहीनता को लेकर सवाल उठाए हैं, लेकिन योगी को लेकर जितना बवाल पाकिस्तान की मीडिया में मचा है।