जब पाकिस्तानी ने कहा, हैलो, मैं ISI का एजेंट हूं और भारत में रहना चाहता हूं'

नई दिल्ली ( 28 अप्रैल ): दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उस समय वहां के अधिकारी सन्न रह गए। जब एक पाकिस्तानी शख्स ने एयरपोर्ट अधिकारियों से कहा कि वह आईएसआई एजेंट है। उसने कहा कि हेलो, मैं ISI का एजेंट हूं। लेकिन अब और जासूसी नहीं करना चाहता और भारत में रहना चाहता हूं।'


पाकिस्तानी पासपोर्ट रखने वाला मुहम्मद अहमद शेख मुहम्मद रफीक नाम का एक शख्स दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट से शुक्रवार को दिल्ली आया। वह एयरपोर्ट के हेल्प डेस्क पर पहुंचा और वहां मौजूद महिला से कहा कि वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के बारे में कुछ सूचना साझा करना चाहता है।


उसके बयान पर महिला ने तुरंत सुरक्षा अधिकारियों को सूचित किया जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को इस बारे में जानकारी दी गई। 38 साल का रफीक दुबई से यहां एयर इंडिया के विमान से पहुंचा था और यहां से उसे काठमांडू जाना था।


लेकिन उसने अपनी अगली उड़ान छोड़ दी और हवाई अड्डे के सहायता केंद्र पर पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के दौरान रफीक ने कहा कि वह आईएसआई से जुड़ा हुआ है, लेकिन अब वह यह काम छोड़कर भारत में रहना चाहता है। अधिकारी ने बताया कि उसे अज्ञात स्थान पर ले जाया गया जहां उससे केंद्रीय एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं और उसके दावे की पुष्टि की जा रही है।