Blog single photo

पाकिस्तानी पत्रकार गुल बुखारी अपहरण के बाद रिहा

पाकिस्तान की राजनीति में कथित हस्तक्षेप को लेकर सेना की आलोचना करने वाली पाकिस्तान की पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुल बुखारी के अपहरण के कुछ घंटो बाद ही रिहा कर दिया गया है। जिसके बाद वह घर भी आ गई हैं। गौरतलब है कि यह जानकारी उनके परिवार के लोगों और सहयोगियों ने दी।

नई दिल्ली (6 जून): पाकिस्तान की राजनीति में कथित हस्तक्षेप को लेकर सेना की आलोचना करने वाली पाकिस्तान की पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ता गुल बुखारी के अपहरण के कुछ घंटो बाद ही रिहा कर दिया गया है। जिसके बाद वह घर भी आ गई हैं। गौरतलब है कि यह जानकारी उनके परिवार के लोगों और सहयोगियों ने दी। 

बुखारी एक शो में हिस्सा लेने जा रही थीं तभी रास्ते में कुछ अज्ञात लोगों ने उनकी गाड़ी रोकी और अपहरण कर लिया। लेकिन गनीमत रही कि कुछ ही घंटों बाद उन्हें छोड़ दिया।आपको बता दें कि बुखारी के पास पाकिस्तान और ब्रिटेन की दोहरी नागरिकता है और उन्होंने सोशल मीडिया में 25 जुलाई को होने वाले जनरल इलेक्शन में हस्तक्षेप को लेकर पाकिस्तानी सेना की आलोचना की थी।उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के संस्थापक नवाज शरीफ का भी बचाव किया है, जिनका सेना के साथ टकराव है। बुखारी के पति अली नादिर बुखारी ने बताया कि वह मंगलवार की शाम वक्त न्यूज के लेट नाइट कार्यक्रम को रिकॉर्ड करा कर घर आ रही थीं। इसी दौरान लाहौर के छावनी क्षेत्र में उनके वाहन को रोका गया और उन्हें हिरासत में ले लिया गया। बहराल, अब उन्हें रिहा कर दिया गया है। और वो सही सलामत अपने घर पर हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top