यूपी चुनाव में एतिहासिक जीत पर पाक बच्ची ने पीएम मोदी को दी बधाई

नई दिल्ली(15 मार्च): उत्तर प्रदेश चुनाव में एतिहासिक जीत के बाद पीएम मोदी को पाकिस्तान की एक 11 साल की एक स्कूली छात्रा ने बधाई दी है।

- 5वीं की स्टूडेंट अकीदत ने पीएम मोदी की चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में बधाई देने के अलावा उन्होंने भारत-पाक के बीच शांति की अपील की है।

- अकीदत ने लिखा है कि उन्हें अब भारत-पाक के बीच शांति का पुल बनकर भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतने की तरफ ध्यान देना चाहिए।

- पाकिस्तानी न्यूज चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक, अकीदत ने अपनी चिट्ठी में भारत और पाक के बीच शांति की जरूरत पर बल दिया और कहा कि पीएम मोदी शांति के प्रयास को तेज कर सकते हैं। अदीकत ने पीएम मोदी को 2 पन्ने की चिट्ठी लिखी है।

- उन्होंने लिखा, 'एक बार मेरे पिता ने कहा था कि दिल जीतना बेहतरीन काम है। शायद आपने भारतीयों का दिल जीत लिया है, इसलिए आपने यूपी का चुनाव जीता। लेकिन मैं यह जरूर कहूंगी आपको और भारतीयों और पाकिस्तानियों का दिल जीतना है, आपको शांति और मित्रता के तरफ कदम बढ़ाना चाहिए। दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध की जरूरत है। चलिए भारत और पाक के बीच शांति के पुल बनाते हैं। चलिए ये तय करें कि हमें गोली नहीं, बल्कि किताबें खरीदेंगे। हम बंदूक नहीं खरीदेंगे, हम गरीब लोगों के लिए दवाइयां खरीदेंगे।'

- अकीदत अपनी चिट्ठी को प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए समाप्त करती हैं। 5वीं में पढ़ने वाली अदीकत लाहौर की रहने वाली हैं। इससे पहले वह शांति के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी चिट्ठी लिख चुकी हैं। उन्हें भारतीय अधिकारियों की तरफ से कई बार जवाब भी मिला है।