कोहली के पाकिस्तानी फैन को मिली 10 साल की सजा

इस्लामाबाद(28 जनवरी): पाकिस्‍तानी की एक अदालत ने टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के एक फैन को 10 साल की सजा सुनाई है। विराट के प्रति प्यार जताने के लिये इस शख्स ने अपने घर पर तिरंगा लहराया था। पाकिस्‍तान के पंजाब के ओकारा प्रांत स्थित 22 बरस का उम्र दराज पेशे से दर्जी है और उसे बुधवार को जिला अदालत में पेश किया गया था।

दराज को 26 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था जब भारत ने आस्ट्रेलिया को टी-20 मैच में हराया था। कोहली ने उस मैच में 90 रन बनाये थे। पुलिस ने शिकायत मिलने पर द्राज को उसके घर से गिरफ्तार किया जिसने छत पर तिरंगा लहराया था। पुलिस ने पाकिस्तान पेनल कोड की धारा 123 ए और 16 के तहत उमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। गौरतलब है कि धारा 123-ए देश की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई के लिये लगाई जाती है ।

दराज ने मामले की सुनवाई के दौरान जज से कहा कि उसने कोहली के प्रति अपना प्यार जताने के लिये ऐसा किया। इससे पहले उसने कहा था कि मैं विराट कोहली का बड़ा मुरीद हूं। मैं कोहली के लिये भारतीय टीम का समर्थन करता हूं। मैने कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराया। दराज ने कहा था कि उसने कोई अपराध नहीं किया है और अधिकारियों से कहा कि उसे एक भारतीय क्रिकेटर का प्रशंसक समझकर माफ कर देना चाहिये।