मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर ने की आत्मदाह की कोशिश

लाहौर (1 अक्टूबर): पाकिस्तान के लाहौर में एक युवा क्रिकेटर ने चलते मैच के दौरान खुद पर पेट्रोल डालकर खुदकुशी की कोशिश की। गनीमत ये रही कि वहां मौजूद लोगों ने किसी तरह इस युवक पर काबू पाया और उसके आत्मदाह करने से रोका। लाहौर क्रिकेट स्टेडियम में घुसकर खुदखुशी की कोशिश करने वाले इस पाकिस्तानी प्लेयर का नाम गुलाम हैदर अब्बास है।

तेज गेंदबाज गुलाम हैदर अब्बास ने लाहौर सिटी क्रिकेट असोसिएशन (एलसीसीए) मैदान में घुसकर खुद पर पेट्रोल डालने की कोशिश की। उस समय स्टेडियम में कायदे-आजम ट्रॉफी का मैच चल रहा था। कायदे-आजम ट्रॉफी का मैच देख रहे कुछ लोगों ने तुरंत जाकर अब्बास को रोका और उन्होंने शोर मचाया, जिसके बाद एलसीसीए के लोगों ने उसे शांत कराया।

लाहौर असोसिएशन के पूर्वी जोन से संबंध रखने वाले अब्बास ने कहा कि वह अधिकारियों के इन झूठे वादों से तंग आ चुका है। अब्बास के अनुसार उसे लगने लगा था कि कभी भी लाहौर टीम के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा। अब्बास ने चेताया कि यदि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उसकी अर्जी नहीं सुनी तो वह गद्दाफी स्टेडियम के मुख्य दरवाजे पर आत्मदाह कर लेगा। साथ ही अब्बास ने आरोप लगाया कि वे उसे एक मौका देने की बदले में चयनकर्ता उससे रिश्वत की मांग कर रहे हैं।