पाक लड़के को भारतीय लड़की से हुआ प्यार, शादी की फिर उसके बाद...

नई दिल्ली(30 जुलाई): कहानी बिल्कुल फिल्मी है, पर बिल्कुल सच्ची। शादी-शुदा कपल के बीच दो देशों की सीमाएं आ गई हैं। बता दें कि एक पाकिस्तानी को भारतीय लड़की से प्यार हो गया। वह सबकुछ छोड़ड़कर भारत आ गया। यहां शादी कर ली और बच्चा भी हो गया। पर बगैर वीजा के भारत में रहने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वह काफी वक्त से जेल में बंद है। इस मामले की सुनवाई में कोर्ट ने पाकिस्तानी युवक को एक साल की सजा दी है।

- यह दिलचस्प मामला मध्य प्रदेश का है। बता दें कि बगैर वीजा के देवास (भारत) में रहने पर आरोपी पाकिस्तानी युवक अकबर शाह दुर्रानी (30), पिता अब्दुल बारी को अदालत ने एक साल जेल की सजा सुनाई है। - अकबर इस वक्त जेल में है, जेल में काटे दिनों को जोड़कर इसी 8 अगस्त 2016 को उसकी एक साल की सजा पूरी हो जाएगी। - अदालत ने एक हजार रुपए जुर्माना भी किया है। नियम के मुताबिक सजा पूरी होने पर अकबर को पाकिस्तान भिजवाया जाएगा।  

ऐसे शुरू हुई थी लवस्टोरी -ये दिलचस्प लवस्टोरी है अकबर और सफिया की। पाकिस्तान में एमए इकॉनामिक्स तक पढ़ा अकबर मोबाइल से जुड़े काम करता था। - उसे अंग्रेजी में एमए कर चुकी देवास की सफिया से प्यार हो गया। दोनों सोशल मीडिया में बातें करने लगे और फिर इनका प्यार गहराता गया। - पाकिस्तान में रोजगार के खराब हालात को देखते हुए अकबर वीजा लेकर भारत आ गया और देवास में ही बसने का फैसला कर लिया। - इसी मकसद से उसने जनवरी 2013 में सफिया से शादी भी कर ली। वह यहीं पर कोचिंग पढ़ाने लगा। - हालांकि बीच-बीच में उसे वीजा नियमों के कारण पाकिस्तान लौटना पड़ता था, लेकिन वह वीजा अवधि बढ़ाकर वापस आता रहा। - इसी बीच सफिया ने एक बच्चे को भी जन्म दिया। अकबर के पास आखिरी बार 11 जुलाई 2015 तक ही भारत में रहने का वीजा था। - वह वीजा की अवधि नहीं बढ़वा पाया। इस बारे में उसके ससुर व पत्नी का कहना है कि आवेदन किए थे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। - इधर, वीजा की कार्रवाई नहीं हुई, पढ़ा-लिखा होने के बावजूद अकबर ने चूक की और कानून को चुनौती दे बैठा। - वह अपने वतन नहीं गया और अवैध व गुपचुप तरीके से देवास में ही खारीबावड़ी में ससुराल वालों के साथ रहने लगा।