माहिरा ने तोड़ी भारत-पाक तनाव पर चुप्पी

नई दिल्ली(9 अक्टूबर): फवाद खान के बाद 'हमसफर' फेम ऐक्टर माहिरा खान ने भी भारत-पाक मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। माहिरा 2017 में आने वाली शाहरुख खान की फिल्म 'रईस' में भी मुख्य भूमिका निभा रही हैं।

- आपको बता दें कि उरी हमले के बाद से पाक कलाकारों को भारत में बैन किए जाने की मांग की जा रही है। साथ ही उन फिल्मों की रिलीज पर भी रोक की मां की जा रही है, जिसमें पाक ऐक्टर्स ने काम किया है। अगर ऐसी फिल्मों की बात करें तो इसमें फवाद की 'ऐ दिल है मुश्किल' और माहिरा की 'रईस' खतरे में पड़ सकती है।

- माहिरा ने फेसबुक के माध्यम से इस मामले पर अपनी बात रखी है। माहिरा ने लिखा है कि एक पाकिस्तानी और ग्लोबल सिटिजन होने के नाते वो आतंक और आतंकी गतिविधियों का विरोध करती हैं।

- अपने फेसबुक पोस्ट में माहिरा ने लिखा है ' मैं पिछले 5 साल से बतौर ऐक्टर काम कर रही हूं। इन 5 सालों में मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। मैंने पूरी कोशिश की है कि मैं अपने मुल्क की इज्जत को बरकरार रखूं। प्रोफेशनल रहते हुए मैंने अपने काम से हमेशा ये कोशिश की है कि मैं यहां या फिर किसी भी दूसरी जगह अपने देश को बेहतर तरीके से प्रेजेंट कर सकूं।

- बतौर पाकिस्तानी मैं आतंकी गतिविधियों का सख्त विरोध करती हूं। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ती कि इन हमलों में जिनकी जान गई वे कहां से थे...मैं ऐसे हमलों की निंदा करती हूं। मुझे खून-खराबे और युद्ध से नफरत है। मैंने हमेशा एक ऐसी दुनिया की कल्पना की है, जहां मेरा बच्चा इन सबके बिना रहे। एक ऐसी दुनिया, जहां अमन और चैन हो।'