पहले ही मैच में पटेल का धमाका, रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हारा पाकिस्तान


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 नवंबर): अबु धाबी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजलैंड ने पाकिस्तान को 4 रनों से हरा दिया है। अपना पहला टेस्ट खेल रहे भारतीय मूल के एजाज पटेल के 5 विकेट और गेंदबाजों के जुझारूपन की मदद से न्यू जीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को जीत के लिए 176 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में उसके गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम को 171 रन पर आउट कर दिया। पटेल ने 59 रन देकर 5 विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज नील वेगनेर और ईश सोढ़ा ने 2-2 विकेट लिए।



न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पूरी बाजी को पलटते हुए यहां खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को पाकिस्तान को 4 रनों से हरा दिया। शेख जायद स्टेडियम में हुए इस पहले टेस्‍ट में पाकिस्तान को जीत के लिए 4 रनों की दरकार थी और टीम के पास अजहर अली 65  के रूप में आखिरी विकेट बचा था, जिसे एजाज ने लक्ष्य पूरा होने से पहले ही आउट कर दिया। एजाज ने अजहर अली को एलबीडब्‍ल्‍यू किया और इस रोमांचक मैच में न्‍यूजीलैंड ने आखिरकार जीत हासिल की। मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज असद शफीक ने अपने टेस्ट करियर के 4,000 रन भी पूरे किए। पाकिस्तान ने बिना किसी नुकसान के 37 रन से आगे खेलना शुरू किया था। न्यूजीलैंड के लिए स्पिनरों पटेल और सोढी ने गेंदबाजी की शुरूआत की। पाकिस्तान ने पहले छह ओवर में ही तीन विकेट गंवा दिए। इमामुल हक 27 के स्कोर पर पगबाधा आउट हुए। वहीं अगले ओवर में सोढी ने मोहम्मद हफीज को कवर में कैच कराया और तीन गेंद बाद हारिस सोहेल का रिटर्न कैच लपका।


न्यूजीलैंड के लिए एजाज ने कुल सात विकेट लिए। इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। एजाज पटेल का जन्‍म मुंबई में 1988 में हुआ था, बाद में उनका परिवार न्‍यूजीलैंड शिफ्ट हो गया था।