निहत्थे नागरिकों पर गोले दाग रहा है पाकिस्तान, 2 भारतीयों की गई जान

नई दिल्ली (28 अक्टूबर): सरहद पर पाकिस्तान ने अघोषित युद्ध छेड़ दिया है। कल रात से सरहद पर रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है। जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में पाकिस्तानी की तरफ से फायरिंग हो रही है। अब तक 2 स्थानीय भारतीय नागरिकों की भी मौत हो गई है, जबकि गोलीबारी में एलओसी से सटे गांवों में जानवर भी जख्मी हुए हैं। वहीं भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजर्स के 15 जवान ढेर हुए हैं।

पाकिस्तान की नापाक इरादों ने सीमावर्ती गांव में लोगों का अमन-चैन छीन लिया है। पांच दिन से लगातार फायरिंग की वजह से लोगों को अपना घर बार छोड़ना पड़ रहा है। गुरुवार को शाम को करीब 5-साढ़े पांच बजे के बीच पाकिस्तान ने गोलाबारी को जो सिलसिला शुरू किया वो देर रात तक जारी रहा। हालात को देखते हुए लोगों को बमबारी इलाकों से निकाल कर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। लोगों की पूरी रात दहशत में गुज़री।

हीरानगर में 2 दर्जन लोग घायल: हीरानगर के 2 दर्जन से ज्यादा गांव में पाकिस्तानी गोलाबारी की चपेट में आए। अस्पताल में लोगों कैंप लगाया गया, यहां कई परिवारों ने शरण ली। लेकिन यहां भी गोलीबारी की आवाज़ ने लोगों को दहशत में डाले रखा। लोगों का कहना है कि इस फायरिंग ने उनका सबकुछ तबाह कर दिया है। खेतों में धान की कटी हुई फसल पड़ी हुई, लेकिन फायरिंग की वजह से वो उसे उठा भी नहीं सके।

हीरानगर में मासूम भी पाकिस्तानी गोली बारी का शिकार हुई है। बम के छर्रे इसके सिर में लगे हैं। बच्ची अभी तक दहशत से नहीं उबर पाई है, जिस गांव में गोले गिरे वहां पर इस बच्ची समेत दो लोग ज़ख्मी हुए। अधिकारियों का कहना है कि हीरानगर में कुल 3 कैंप्स लगाए हैं, जहां 500 से ऊपर लोग अब तक पहुंच चुके हैं।

राजौरी और पुंछ भारी फायरिंग: यूं तो राजौरी और पुंछ में भी पाकिस्तान कई दिनों से फायरिंग कर रहा है, लेकिन गुरुवार शाम को पाकिस्तान ने यहां भारी गोलाबारी की है। देर रात राजौरी पुंछ में पाकिस्तान ने भारत की दस पोस्ट को निशाना बना कर भारी गोलाबारी की। जैसे ही बमबारी शुरु हुई सरकारी एजेंसियां फौरन हरकत में आ गई हैं और लोगो सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का सिलसिला शुरू कर दिया।

आरएस पुरा में पाकिस्तान कर रहा है सबसे ज्यादा फायरिंग: हाल के दिनों में सबसे ज्यादा अगर पाकिस्तान ने सीज़ फायर का उल्लंघन कहीं किया है तो वो आरएस पुरा सेक्टर ही है, लेकिन यहां पर हर बार पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी हैं। क्योंकि भारतीय सेना भी पाकिस्तान को ऐसा मुंहतोड़ जवाब दिया है कि उसके पैर उखड़ गए हैं। गुरुवार शाम को यहां भी पाकिस्तानी बमों ने खूब आतंक फैलाया।

15 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर... भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है। बीएसएफ के एडीजी अरुण कुमार का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में जवाबी कार्रवाई में 15 पाकिस्तानी रेंजर्स को ढेर किया गया है।

सरहद पर जारी फायरिंग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि जो लोग कमजोर और कायर होते हैं, वो आतंक का सहारा लेते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।