पाकिस्तान ने एक बार फिर तोड़ा सीज़फायर, भारत ने दिया मुंह तोड़ जवाब

आसिफ सुहाफ, श्रीनगर (6 सितंबर): पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। जम्मू के पुंछ सेक्टर में सोमवार आधी रात से सुबह तक पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हुई। भारतीय सेना की 6 पोस्ट को निशाना बनाया गया है। पाक सैनिकों ने रुक-रुक कर मोर्टार भी दागे, जिसका भारत ने मुंह तोड़ जवाब दिया।

LoC पर पाकिस्तान की मोची मोहरा, धकनी धोक, न्यू डिंगिंग और नेजापीर पोस्ट से भारत की 6 पोस्ट को निशाना बनाया गया है। पाकिस्तानी सैनिकों ने बॉर्डर के पास बसे कस्बा गांव पर भी मोर्टार दागे। नापाक गोलाबारी से पूरे इलाके के लोग दहशत में हैं।

सेना के मुताबिक, फायरिंग सुबह तक जारी है। इस गोलीबारी में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पिछले महीने 14 अगस्त को भी इसी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन हुआ था। पाकिस्तान बार-बार यही काम कर रहा है और उसे मुंहतोड़ जवाब मिल रहा है।

सुरक्षा से जुड़े जानकारों का माना है कि पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वो बॉर्डर पर खुद को ज़िंदा रखने के लिए बार-बार ऐसी हरकतें करता है। हालांकि उसे हर बार मुंह की खानी पड़ती है, लेकिन वो बाज़ नहीं आता है।

इससे पहले 2 सितंबर को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था। पिछले साल एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से 405 बार फायरिंग के मामले सामने आए थे। इनमें 16 नागरिकों की मौत हुई थी जबकि 71 घायल हुए थे।