जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने LoC पर की फिर फायरिंग, सेना का एक जवान शहीद

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (6 दिसंबर):  पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। कश्मीर घाटी में लगातार दूसरे दिन पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया है। पाकिस्तान सेना द्वारा गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सेना की अग्रिम पोस्टों पर भारी गोलाबारी की गई है। इस गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हुआ है। शुक्रवार शाम हुई सीजफायर उल्लंघन की घटना के बाद नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में सेना ने हाई अलर्ट घोषित किया है। 

पाकिस्तान द्वारा शुक्रवार शाम कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में भारी गोलाबारी की गई है। जिस इलाके में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है, वहां से पूर्व में कई बार आतंकी घुसपैठ के प्रयास किए जा चुके हैं। ऐसे में गोलाबारी की आड़ में आतंकी घुसपैठ की संभावना को देखते हुए सेना ने एलओसी पर हाई अलर्ट घोषित किया है। वहीं पाकिस्तान की फायरिंग के बाद सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार देर रात भी पाकिस्तान की ओर से बारामुला के उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। सेना ने रात के वक्त बारामुला में भारी गोलाबारी की थी, जिसमें सेना का एक जवान घायल हुआ था। घायल जवान को तत्काल श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।