नेपाल के रास्ते भारत में आतंकी भेजने में लगा पाकिस्तान

नई दिल्ली (23 अक्टूबर): पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं। माना जा रहा है कि नेपाल से लगे भारत की खुली सीमा से ये घुसपैठ हो सकती है। ऐसे में आतंकवादियों के नेपाल सीमा से भारत में घुसपैठ करने की खुफिया रिपोर्ट के बाद भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा काफी कड़ी कर दी गई है।

बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के जवान दिन-रात चौकसी कर रहे हैं। कोई भी व्यक्ति बिना पहचान पत्र के भारत में प्रवेश नहीं कर सकता है। एक-एक सामान की जांच की जा रही है। गृह मंत्रालय के घुसपैठ का अलर्ट जारी होने के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक- चौबंद कर दी गई है। भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। भारत के रक्सौल चेक पोस्ट पर एसएसबी के जवान पूरी मुस्तैदी से इस काम में लगे हुए हैं। हर आने-जाने वाले की जांच की जा रही है। चाहे वो मोटर साइकिल पर हो या चार पहिये वाहन पर यहां तक की पैदल बॉर्डर पार जाने वालों की भी जांच की जा रही है।

चेक पोस्ट पर एसएसबी के जवानों के साथ-साथ महिला बटालियन को भी लगाया गया है, ताकि महिलाओं की जांच भी की जा सके। रक्सौल का यह चेक पोस्ट भारत-नेपाल के बीच व्यापारिक आवागमन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इसी रास्ते से कई बार आतंकवादी पहले भारत में घुसपैठ कर चुके हैं।