पाक की धमकी, नहीं लेंगे टी-20 विश्व कप में हिस्सा

नई दिल्ली(4 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में चंद दिन बाकी हैं।लेकिन पाक क्रिकेट टीम का भारत आना अभी तक पक्का नहीं है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरुवार को धमकी दी की भारत सरकार उसकी टीम को पुख्ता सुरक्षा की गारंटी नहीं दी और प्रतियोगिता में टीम की हिस्सेदारी को लेकर सार्वजनिक बयान जारी नहीं किया तो हम इसमें हिस्सा नहीं लेंगे।

हालांकि, 19 मार्च को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच होना है, लेकिन अभी तक इस मैच को लेकर अनिश्चितता बनी हुई। हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिक इस मैच के खिलाफ अपना विरोध दर्ज करवा चुके हैं।

पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि भारत सरकार बयान जारी कर इस बात की पुष्टि करे की पाकिस्तान टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती है और उसे पूरी सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी। पीसीबी अध्यक्ष ने आगे कहा कि हमने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) से कहा है कि भारत सरकार को एक कदम उठाना है और वह यह है कि इस बात की घोषणा की जाए कि हमारी टीम विश्व कप खेल सकती है और उसे पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

खान ने कहा कि हमें भारत आने की इजाजत मिल गई है और हम आना चाहते हैं और इसे लेकर हम आश्वासन चाहते हैं। हम चाहते हैं कि भारत सरकार एक बयान जारी करे ताकि हमारे दिल में सुरक्षा का भाव पैदा हो। मैंने भारतीय क्रिकेट बोर्ड से भी बात की और वे हमें यह कहते निजी आश्वासन दे रहे हैं कि यह आतंरिक राजनीति है और पाकिस्तान टीम को इस ट्रर्नामेंट में जरूर हिस्सा लेना चाहिए।

शहरयार खान ने कहा कि सार्वजनिक बयान अहम है और भारत सरकार की तरफ से ऐसा बयान जरूर आना चाहिए क्योंकि हमारी टीम को लेकर खतरा है और हम इसे महसूस कर सकते हैं। हमने आईसीसी को भी लिखा है कि वे इस मामले में दखल दें और भारत सरकार भी हमारी सुरक्षा को लेकर बयान जारी करे। अगर भारत सरकार की ओर से कोई आश्वासन नहीं आया तो संभवत: हम विश्वकप में हिस्सा नहीं लेंगे।