भारत रवाना होने से पहले PCB ने पाक खिलाड़ियों को दी नसीहत

इस्लामाबाद(12 मार्च): टी-20 विश्व कप खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम आखिरकार शनिवार रात कोलकाता पहुंच रही है। टीम शुक्रवार को अबु धाबी के लिए रवाना हुई।

इससे पहले पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान और बाकी अफसरों ने प्लेयर्स के साथ मीटिंग की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शहरयार खान के साथ मीटिंग में फॉरेन मिनिस्ट्री के अफसर भी मौजूद थे। 

खिलाड़ियों को दी गई नसीहत

- प्लेयर्स और टीम मैनेजमेंट को खास नसीहत दी गई है। उनसे कहा गया है कि वे मीडिया और अनजान लोगों से बिल्कुल न मिलें। 

- यह भी कहा गया है कि अगर उन्हें किसी से मिलना भी हो तो मैनेजमेंट की इजाजत लें और तोहफे कबूल न करें।

- शेड्यूल के तहत गुरुवार को पहुंचना था। पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, टीम के इंडिया जाने पर अंतिम फैसला शरीफ ने लिया।

- इससे पहले शुक्रवार दोपहर में नई दिल्ली में पाकिस्तानी हाई कमिश्नर अब्दुल बासित ने होम मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी से मुलाकात की। होम मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान ने क्या कहा था

- पाकिस्तान के होम मिनिस्टर चौधरी निसार अली खान ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा -

-"जब तक भारत सरकार हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा की लिखित गारंटी नहीं देती है, तब तक हम अपनी टीम को भारत जाने की इजाजत नहीं देंगे।"

- "भारत में जब से हमारी क्रिकेट टीम के विरोध का एलान हुआ तब से धमकी, बदजुबानी और कई तरह की बातें हो रही हैं।"

- "हम चाहते हैं कि टीम भारत जाए और वहां जाकर टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेले। लेकिन हमारी जिम्मेदारी है कि खिलाड़ियों पर किसी किस्म का दबाव न हो।"

- कोलकाता में मैच कराने के आईसीसी के एलान पर उन्होंने कहा- "मैंने उनसे कहा है कि कोलकाता अच्छा वेन्यू है। हम इसका स्वागत करते हैं।"

- "लेकिन भारत सरकार को अपनी तरफ से आश्वासन देना होगा, क्योंकि वहां सुरक्षा काे लेकर खतरा हमारी टीम को है।"