BREAKING: अब 41 ओवर में पाकिस्तान को बनाना होगा 289 रन

बर्मिंघम (4 जून): चैंपियंस ट्रॉफी महामुकाबले में पाकिस्तान को जीत के लिए अब 41 ओवर में 289 रन बनाना होगा। इससे पहले पाकिस्तान को 48 ओवर में 324 रन बनाने का टारगेट मिला था। दरअसल पाकिस्तान की पारी शुरू होते ही बारिश ने एकबार फिर मैच में खलल डाला था। जिसम वक्त मैच रूका था उसक वक्त पाकिस्तान ने 5 ओवर में बिना नुकसान के 22 रन बनाया था।

आपको भारत में 48 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 319 रन बनाया। लेकिन डकवर्थ लुइस के कारण भारत को 4 रन का फायदा मिला और भारत का स्कोर बढ़कर 323 हो गया।  

पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने टॉस में बाजी मारी और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शिखर धवन (68) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं। ओवरों की संख्‍या कम करके 48 कर दी गई है। शिखर धवन (68), रोहित शर्मा (91) और युवराज सिंह (53 )आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं। युवी को हसन अली ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया। भारत की ओर से कप्तान कोहली ने शानदार नाबाद 81 रन बनाए और हार्दिक पांड्या ने 6 गेंद पर 20 रन बनाए।

- करीब ढाई साल बाद दोनों टीमें आमने-सामने

- भारत और पाकिस्तान के बीच 28 महीने बाद वनडे मुकाबला हो रहा है। 2015 वर्ल्ड कप में फरवरी में आखिरी बार दोनों टीमों के बीच मैच इस फॉर्मेट में हुआ था।

- भारत ने वो मैच 76 रन से जीता था। लेकिन, चैम्पियंस ट्रॉफी में आंकड़ा पाकिस्तान के फेवर में है। यहां तीन में से दो बार पाक ने मैच जीता है, जबकि भारतीय टीम केवल एक बार ही जीत सकी है। भारत को ये जीत पिछली (2013) चैम्पियंस ट्रॉफी में बर्मिंघम के उसी एजबेस्टन मैदान में मिली थी जिस पर आज का मैच खेला जाएगा।

टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह

पाकिस्तान टीम

अजहर अली, अहमद शहजाद, बाबर आजम, मो, हफीज, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, इमाद वसीम, मो.आमिर, शादाब खान, वहाब रियाज, हसन अली