T-20 World Cup: धर्मशाला नहीं, कोलकाता में होगा भारत-पाक मैच

नई दिल्ली(9 मार्च): धर्मशाला में होने वाला भारत-पाक टी-20 वर्ल्ड कप मैच को कोलकाता स्थानांतरित कर दिया गया। आईसीसी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बारे में जानकारी दी। 19 मार्च को होने वाले मैच की सुरक्षा को लेकर पाकिस्तानी दल के असंतोष जताने के बाद इसमें परिवर्तन किया गया है। बता दे इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सुरक्षा का हवाला देकर भारत का दौरा टाल दिया था और धर्मशाला की बजाय दूसरी स्थान पर मैच कराने की मांग की थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखकर भारत-पाक मैच को धर्मशाला की जगह कहीं और करवाने की मांग की थी। पाकिस्तानी सुरक्षा टीम ने मंगलवार को धर्मशाला का दौरा करके वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद पाक टीम की केन्द्रीय गृह मंत्रालय में संपन्न हुई उच्चस्तरीय बैठक में भारत-पाक मैच के सहमति जताई।

बैठक में सुरक्षा व्यवस्था में अब तक हुई प्रोगेस की जानकारी ली गई। मंत्रालय ने राज्य सरकार की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजाम पर भी चर्चा की। इसके साथ मंत्रालय ने पाकिस्तान सुरक्षा जांच टीम के संतुष्ट होने के बारे में बीसीसीआई से जानकारी ली। बैठक में पाक टीम की सुरक्षा के अलावा पाकिस्तान से आने वाले क्रिकेट फैंस की सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी ली गई।