पाकिस्तानी राष्ट्रपति ममनून के दफ्तर पर दर्ज हुआ चोरी का केस

इस्लामाबाद (24 दिसंबर): पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममनून हुसैन के दफ्तर पर चोरी का केस दर्ज किया गया है। राष्ट्रपति ममनून के ऑफिस पर यहां के छठी क्लास के एक छात्र ने भाषण चुराने का आरोप लगाया है। 11 वर्षीय मुहम्मद सबील हैदर का आरोप है कि जिन्ना की सालगिरह पर उसने भाषण तैयार किया गया था और वह इसके लिए रोज अभ्यास भी कर रहा था लेकिन भाषण के रिकार्डिंग के लिए पेजिडेंसी पैलेस पहुंचने पर उसे बताया गया कि उसकी दूसरे स्कूल की छात्रा का भाषण रिकॉर्ड किया जाएगा। लेकिन हैरानी की बात ये थी इस छात्रा ने वहीं भाषण दिया जिसका वो पिछले कई दिनों से प्रेक्टिस कर रहा था।

हैदर ने अपने पिता के जरिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में प्रेजिडेंट ऑफिस के खिलाफ भाषण चुराने तथा बिना सहमति के किसी और को देने को लेकर मुकदमा किया है। हैदर ने राष्ट्रपति के सचिव, राष्ट्रपति सचिवालय के अतिरिक्त सचिव, पाकिस्तान के इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी, पाकिस्तान टेलीविजन के मैनेजिंग डायरेक्टर, शिक्षा निदेशालय के निदेशक और इस्लामाबाद गर्ल कॉलेज की प्रिंसिपल के माध्यम से आयशा इश्तियाक को मामले में प्रतिवादी बनाया है। जस्टिस आमेर फारुक ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा है।

22 दिसंबर को रेकार्डिंग के लिए ऐवान-ए-सदर (प्रेजिडेंसी पैलेस) पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि उनकी जगह दूसरे स्कूल की छात्रा भाषण देगी। छात्रा ने बिल्कुल वही भाषण दिया, जो हैदर ने तैयार कर रखा था। कार्यक्रम का प्रसारण 25 दिसंबर को जिन्ना के सालगिरह के अवसर पर होना है।