पाक-अफगानिस्तान सीमा बंद, लगे भारत के पक्ष में नारे

इस्लामाबाद (20 अगस्त): अफगान नागरिकों के प्रदर्शन और बलूचिस्तान के प्रवेश द्वार पर हमले की कोशिश के बाद पाकिस्तान ने अफगानिस्तसान से लगते अपने मुख्य सीमा पॉइंट में से एक को बंद कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने यहां पर पाकिस्तान का झंडा जलाया और लगे भारत के पक्ष में नारे लगाए।

शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग अफगानिस्तान का राष्ट्रीय दिवस मनाने के लिए बलूचिस्तान के चमन में फ्रेंडशिप गेट पर एकत्र हुए थे। आयोजन के दौरान कुछ अफगान नागरिकों ने गेट पर हमला किया और पाकिस्तानी झंडे को जला दिया, जिससे अधिकारियों को अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात करने पड़े और गेट को अनिश्चितकाल के लिए बंद करना पड़ा।

स्पिन बोल्दाक शहर से ताल्लुक रखने वाले अफगान नागरिकों ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बलूचिस्तान संबंधी टिप्पणियों का पाकिस्तान की ओर से विरोध किए जाने के बाद भारत के पक्ष में नारे लगाए। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाए और गेट पर पत्थर फेंके। सीमा बिन्दु को बंद किए जाने से सीमा के दोनों तरफ ट्रकों और लॉरियों की लंबी कतार लग गई। पाकिस्तान ने इससे पहले जून में अफगान बलों के साथ घातक झड़पों के बाद उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में तोरखम सीमा बिन्दु को बंद कर दिया था।