विश्व कप में हिस्सा लेने पाकिस्तानी शूटरों को दिया गया भारत आने का वीजा

                                                                    Photo:Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (19 फरवरी):  पुलवामा टेरर अटैक के बाद पूरे भारत में गुस्सा है। हर कोई पाकिस्तान का बहिष्कार की बात कह रहा है, लेकिन पाकिस्तान के निशानेबाजों को नई दिल्ली में होने वाले विश्व कप के लिए सोमवार को वीजा मिल गया। जिससे पुलवामा आतंकवादी हमले के मद्देनजर टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी को लेकर अनिश्चितता की स्थिति भी खत्म हो गई।

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ के इस टूर्नामेंट के जरिए टोक्यो ओलंपिक 2020 के 16 कोटा स्थान तय होंगे। विश्व कप गुरुवार से कर्णी सिंह रेंज पर खेला जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ के सचिव राजीव भाटिया ने प्रेस ट्रस्ट से कहा, ‘उनके वीजा को मंजूरी मिल गया है। हमें भारतीय उच्चायोग और पाकिस्तानी निशानेबाजी महासंघ से इसकी सूचना मिली है। दोनों निशानेबाजों और मैनेजर के टिकट बुक हो गए हैं।' इससे पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले के कारण पाकिस्तानी निशानेबाजों के विश्व कप में भाग लेने पर संदेह पैदा हो गया था।

पाकिस्तान निशानेबाजी महासंघ ने कहा था कि शाम तक वीजा नहीं मिलने पर वह अपने निशानेबाज नहीं भेजेगा। भारत सरकार ने उनके आवेदन को गुरुवार के हमले से पहले ही मंजूरी दे दी थी। पाकिस्तान ने रैपिड फायर वर्ग में जीएम बशीर और खलील अहमद के वीजा का आवेदन भेजा था।