अभी संन्यास नहीं लेंगे आफरीदी, कहा- पाक के लिए खेला, बोर्ड के लिए नहीं

नई दिल्ली(26 दिसंबर): स्टार पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने साफ कहा है कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं ले रहे हैं। रविवार को मीडिया से बातचीत में इस ऑलराउंडर ने इशारों में इशारों में ये भी कहा कि वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से फेयरवेल मैच के मोहताज नहीं हैं।

- बता दें कि इसके पहले आफरीदी ने खुद ये कहा था कि उन्होंने 20 साल पाकिस्तान क्रिकेट को दिए हैं, इसलिए उन्हें फेयरवेल मैच के जरिए विदाई का मौका मिलना चाहिए। हालांकि, अब वो अपनी ही बात से पलट रहे हैं। आफरीदी ने अप्रैल में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था।

- आफरीदी ने रविवार शाम पेशावर में पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत की। मीडिया ने उनसे कई सवाल किए।

- एक सवाल के जवाब में शाहिद ने कहा- मैं अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं ले रहा हूं। उन्होंने कहा कि वो अभी भी टी-20 क्रिकेट में पहले की तरह ही एक्टिव हैं और खुद को फिट मानते हैं।

- मीडिया ने जब उनसे फेयरवेल मैच के बारे में पूछा तो पहले शाहिद सवालों को टालते रहे लेकिन बाद में उन्होंने तल्ख अंदाज में जवाब दिया। उनके जवाब से साफ जाहिर होता था कि वो पीसीबी के रुख से नाराज हैं।

- फेयरवेल मैच पर पूछे गए एक सवाल पर शाहिद ने कहा- मैंने 20 साल तक पाकिस्तान के लिए क्रिकेट खेला, पीसीबी के लिए नहीं। मैं एक मैच के लिए किसी का मोहताज नहीं हूं। जनता से मुझे जो प्यार और सपोर्ट मिला है, वो ही मेरा अवॉर्ड है।

- अप्रैल में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद आफरीदी ने कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर हैं।

- पहले ये खबरें थीं कि अक्टूबर मे आफरीदी को वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक मैच के जरिए फेयरवेल दी जा सकती है। उन्होंने पीसीबी और चीफ सिलेक्टर इंजमाम-उल-हक से इस बारे में बात भी की थी। इसके बावजूद उन्हें टीम में सलेक्ट नहीं किया गया।

- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफरीदी इसके बाद से ही इंजमाम और पीसीबी से नाराज चल रहे हैं।

- आफरीदी ने कहा- किसी को ये नहीं सोचना चाहिए कि मेरा कॅरियर खत्म हो चुका है। मैं आज भी टी-20 क्रिकेट में एक्टिव हूं। जहां तक पाकिस्तान टीम में जगह मिलने की बात है तो ये सिलेक्टर्स के हाथ में है।