शाहिद अफरीदी ने दी पाकिस्तान को नसीहत, कहा- पहले खुद को संभाल लो, फिर कश्मीर की चिंता करना

                                                       image source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 14 नवंबर ): पाकिस्तान के आलराउंडर क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान अपने चार प्रांतों की तो ठीक से सुरक्षा कर नहीं पा रहा है वह कश्मीर का क्या हित कर पायेगा। अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान पहले अपने देश को और लोगों को संभाल ले उसके बाद कश्मीर की चिंता करे।

आफरीदी के इस बयान पर विवाद हो गया। इंग्लैंड की संसद कही जाने वाली हाउस ऑफ कॉमन्स में आफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। शाहिद आफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान से अपने 4 प्रांत तो संभलते नहीं हैं, इसलिए पाकिस्तान को कश्मीर की चिंता नहीं करनी चाहिए। शाहिद आफरीदी यहां अपनी संस्था शाहिद आफरीदी फाउडेंशन से जुड़े किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे।

आपको बता दें कि जब से पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने हैं, तभी से कश्मीर को लेकर एक बार फिर चर्चाएं तेज हो रही हैं। इमरान ने खुद भी जम्मू-कश्मीर की समस्या को तुरंत सुलझाने की बात कही थी।

बता दें कि इससे पहले भी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर कई बार बोल चुके हैं। पिछले साल भारत में हुए टी-20 विश्वकप के दौरान एक मैच में शाहिद ने कहा था कि हमें सपोर्ट करने के लिए कई लोग कश्मीर से भी आए थे मैं उनका धन्यवाद करता हूं। शाहिद के इस बयान पर भी बवाल मचा था।