धर्मशाला में ही खेला जाएगा भारत-पाक विश्‍व कप मैच

धर्मशाला (8 मार्च): आईसीसी वर्ल्ड टी-20 के दौरान 19 मार्च को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए पाकिस्तान की सुरक्षा टीम ने हरी झंडी दे दी। दो सदस्यीय पाकिस्तानी टीम धर्मशाला में होने वाले मैच का जायजा लेने के लिए भारत आई थी।

पाकिस्तानी सुरक्षा टीम ने धर्मशाला का दौरा करके वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके बाद पाक टीम ने केन्द्रीय गृह मंत्रालय में संपन्न हुई उच्चस्तरीय बैठक में भारत-पाक मैच पर सहमति जताई। बैठक में सुरक्षा व्यवस्था में अब तक हुई प्रोगेस की जानकारी ली गई। मंत्रालय ने राज्य सरकार की ओर से किए गए सुरक्षा इंतजाम पर भी चर्चा की। इसके साथ मंत्रालय ने पाकिस्तान सुरक्षा जांच टीम के संतुष्ट होने के बारे में बीसीसीआई से जानकारी ली। बैठक में पाक टीम की सुरक्षा के अलावा पाकिस्तान से आने वाले क्रिकेट फैंस की सुरक्षा इंतजामों के बारे में जानकारी ली गई।

गृह मंत्रालय में हुई अहम बैठक में आईसीसी वर्ल्ड टी20 टूर्नामेंट के निदेशक डॉ. एमवी श्रीधर, पाकिस्तानी जांच टीम, बीसीसीआई के संबंधित अधिकारी और हिमाचल प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अध‍िकारी मौजूद थे। बीसीसीआई ने मंत्रालय से कहा कि कहा कि पाकिस्तान की ओर से हरी झंडी मिल जाने पर मैच तय समय पर करवाने के लिए हमने सारी तैयारी कर रखी है। इस संबंध में पाकिस्तान की ओर से अंतिम फैसला पाकिस्तान सरकार के मंत्री चौधरी निसार अली खान करेंगे। चौधरी निसार अली पाकिस्तानी सुरक्षा टीम की समीक्षा रिर्पोट देखने के बाद ही अंतिम निर्णय लेंगे।