पाक सुरक्षाबलों ने की बलोच नेता जफर अली की हत्या, बरात से 30 लोगों का किया अपहरण

इस्लामाबाद (29 सितंबर): पाक सुरक्षाबलों ने की बलोच नेता जफर अली की हत्या, बरात से 30 लोगों का किया अपहरण इस्लामाबाद 29 सितंबर: बलूचिस्तान में पाकिस्तान का अत्याचार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बलोच नेता जफर अली बुगती को अगवा करके उनकी हत्या कर दी। बलोच नेता शेर मोहम्मद बुगती ने ट्वीट कर बलूचिस्तान रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) के नेता जफर अली बुगती के शहीद होने की जानकारी दी।

इससे पहले जफर के भाई एवं बीआरपी के दिग्गज नेता गुलाम मोहम्मद बुगती को भी पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने हत्या कर दी थी। इसके अलावा मंगलवार को पाक सुरक्षा बलों ने बलूचिस्तान के केच जिले के सिंगबाद गांव में हमला करके 30 लोगों का शादी समारोह से अपहरण कर लिया।

बलोच नेता शेर मोहम्मद बुगती ने बताया कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने 25 सितंबर की रात को बलोच नेता जफर अली बुगती को जफराबाद से अगवा किया था, इसके बाद उनकी हत्या कर दी। जफर का शव नसीराबाद में बरामद हुआ। वह बलूचिस्तान की आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे।

जफर की हत्या को लेकर बलोचों में काफी आक्रोश है। बलूचिस्तान समेत दुनिया भर में रह रहे बलोच नेताओं और कार्यकर्ताओं ने इसकी कड़ी आलोचना की है। सोशल मीडिया में भी पाक की ओर से किए जा रहे घोर मानवाधिकार हनन का विरोध किया जा रहा है।

दूसरी ओर, पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने अपनी करतूत को छिपाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करके जफर को मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया है। कमांडेंट सिबी स्काउट्स कर्नल जुल्फिकार ने पुलिस अधिकारियों के साथ प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि फ्रंटियर कोर और पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर बलूचिस्तान में जफर अली बुगती  को मार गिराया गया। इतना ही नहीं, पाक ने जफर पर एक परिवार के छह सदस्यों की हत्या करने का भी आरोप लगाया है।