पाकिस्तान ने अफगानिस्तान से शुरू किया युद्ध, 50 अफगान सैनिक मारे जाने का दावा

नई दिल्ली ( 8 अप्रैल ): पाकिस्तान और अफगानिस्तान सीमा तनाव के बीच पाकिस्तान ने दावा किया है कि उसने 50 अफगानी सैनिकों को मार गिराया है। पाकिस्तान के एक शीर्ष अधिकारी ने रविवार को कहा कि पिछले सप्ताह बलूचिस्तान के चमन इलाके में बिना उकसावे के हुई गोलीबारी के जवाब में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी में 50 अफगानी सुरक्षाकर्मी मारे गए थे और 100 अन्य घायल हो गए थे।


पाकिस्तान के डॉन ऑनलाइन के मुताबिक, बलूचिस्तान में फ्रंटियर कोर (एफसी) के महानिरीक्षक (आईजी) मेजर जनरल नदीम अंजुम ने कहा, "हम इस जनहानि से खुश नहीं हैं, क्योंकि वे हमारे मुस्लिम भाई हैं।"


उल्लेखनीय है कि फ्रंटियर कोर के आईजी यहां पांच मई को चमन में सीमा पार से हुए एक हमले के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दे रहे थे। इस हमले में 12 पाकिस्तानी नागरिक मारे गए थे, और 40 अन्य घायल हो गए थे। अफगान सीमा बलों ने एक जनगणना दल की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की थी जबकि काबुल को पहले ही जनगणना के बारे में सूचित कर दिया गया था।


हमले के कारण किल्ली लुकमान, किल्ली जहांगीर और बादशाह अड्डा कहोल के निवासियों को अपने घर खाली करने पड़े थे, चमन में बंद था और बलूचिस्तान के क्वेटा व अन्य हिस्सों में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बलूचिस्तान फ्रंटियर कोर के प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तानी सीमा रक्षकों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में चार-पांच जांच चौकियों भी नष्ट हो गई थीं।