पाकिस्तान का घटिया आरोप, CPEC के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है भारत

नई दिल्ली ( 29 दिसंबर ): पाकिस्तान बार-बार भारत झूठे आरोप लगाता रहता है। उसने एक बारि फिर भारत पर झूठा आरोप लगाया है। अब पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि अफगानिस्तान का इस्तेमाल कर के भारत चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है। 

पाकिस्तान के गृह मंत्री एहसान इकबाल ने कहा, 'पाकिस्तान के दुश्मन' अलग-अलग तरीकों से 50 अरब डॉलर की लागत वाले CPEC को विफल करने की कोशिश में जुटे हुए थे।

पाकिस्तान मीडिया के मुताबिक, एहसान इकबाल ने कहा, 'भारत CPEC के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है लेकिन पाकिस्तान लोगों के समर्थन से उसे विफल कर देगा।' इकबाल क्वेटा में एग्जीक्यूटिव पासपोर्ट ऑफिस के उद्घाटन के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। 

एहसान इकबाल ने कहा, 'इस तरह के षड्यंत्रों के लिए भारत अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल कर रहा है।' हालांकि, बाद में इकबाल ने CPEC के सफल होने की भी उम्मीद जताई। इकाबल ने इस दौरान अमेरिका को भी आड़े हाथों लिया और कहा, 'अमेरिका को अब पाकिस्तान को धमकी देना बंद करना चाहिए और आतंक के खिलाफ लड़ाई में हमारे बलिदानों को महत्व देना चाहिए।' 

बता दें कि हाल ही में चीन ने CPEC में अफगानिस्तान को भी शामिल करने की इच्छा जाहिर की थी। भारत इस परियोजना का विरोध करता आया है क्योंकि यह विवादित पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर से होकर गुजरता है।