मोदी के वार से घबराया पाक, ब्रिक्स को गुमारह करने का लगाया आरोप

नई दिल्ली ( 17 अक्टूबर ) :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान को कहा था कि हमारे पड़ोस में 'आतंक की जन्मभूमि' है। इस बयान से बौखलाए पाकिस्तान ने पीएम नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने आरोप लगाया कि भारतीय नेता इस मुद्दे पर ब्रिक्स देशों को गुमराह कर रहे हैं। 

सरताज अजीज ने कहा कि मोदी अपने ब्रिक्स और बिम्सटेक सहयोगियों को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भारतीय नेतृत्व जम्मू-कश्मीर में अपनी निर्ममता को छिपाने के लिए व्यग्रता से प्रयास कर रहा है।

बता दें कि मोदी ने ब्रिक्स में आतंकवाद के मुद्दे को जोरशोर से उठाते हुए पाकिस्तान को वैश्विक आतंकवाद की ‘जननी’ करार दिया था। मोदी ने कहा था कि आतंकवाद की समस्या पड़ोसी देश की ‘सबसे प्यारी औलाद’ बन गई है, जिसके खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की जरूरत है, क्योंकि राज्य प्रायोजित आतंकवाद की निंदा के दिन बहुत पहले लद चुके हैं।

मोदी ने ब्रिक्स एवं बिम्सटेक सम्मेलनों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के अंधेरे को गले लगाता है और फैलाता है । उन्होंने इस समस्या और इसके समर्थकों के खिलाफ समग्र एवं सामूहिक कार्रवाई की वकालत की और चेताया कि चयनात्मक रवैया अपनाने से कोई फायदा नहीं होने वाला। मोदी के इस बयान के बाद पाक बौखला गया है।