पठानकोट हमले के हमलावरों की पाकिस्तान करेगा तलाश!

नई दिल्‍ली (7 जनवरी): पठानकोट में एयरफोर्स एयरबेस पर हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्‍तान से एक अहम खबर आ रही है। जियो टीवी के हवाले से आ रही खबर के अनुसार, पीएम नवाज शरीफ पर भारत से मिले सबूतों पर कार्रवाई का काफी दवाब है और वो उसे प्राथमिकता दे रहे हैं। जियो टीवी के संपादक और पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने कहा कि अगले 72 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से कोई बड़ी खबर मिल सकती है। हालांकि उन्होंने इसके बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया।

आपको बता दें कि भारत ने पठानकोट हमले में शामिल तीन हैंडलर अशफाक अहमद, हाफिज अब्दुल शकूर, कासिम जान और इनके आका मसूज अजहर के खिलाफ पाकिस्‍तान को सबूत देते हुए सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी। भारत ने पाकिस्तान को ट्रांसक्रिप्ट और मरकज की तस्वीरें मुहैया कराई है जहां हमले की प्लानिंग की गई थी।

यही नहीं भारत और पाकिस्तान दोनों के एनएसए ने पठानकोट हमले के बाद तीन बार बातचीत की है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान इनके खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। अगर पाकिस्तान कार्रवाई करता है तो मरकज पर छापा और इन चारों की गिरफ्तारी तय है। सूत्रों के मुताबिक पाक पीएम नवाज शरीफ ने अधिकारियों के साथ मीटिंग भी की है जिसमें एनएसए नसीर जंजुआ भी शामिल थे। नवाज हमले को अंजाम देने वालों पर सख्त कार्रवाई चाहते हैं।

बता दें कि भारत की तरफ से पाकिस्तान को ये बात बता दी गई है कि अगर कोई कार्रवाई नहीं होती है तो भारत-पाक के सचिव के बीच होने वाली वार्ता जो 15 जनवरी को होनी थी वो टल सकती है। पठानकोट हमले के बाद भारत ये वार्ता टालने पर मजबूर हो सकता है भारत की अपेक्षा है पाकिस्तान पठानकोट हमले पर कार्रवाई करे।